व्यक्तिगत जीवन

वृषभ राशि में सूर्य और कुंभ राशि में चंद्रमा के बीच का वर्ग आज आपको घर में रहना और अपनी ही संगति का आनंद लेना पसंद करवा सकता है, भले ही आपका साथी आपको बाहर जाने के लिए मनाने की कोशिश करे। आप खुद को उदास मूड में महसूस कर सकते हैं जो आपके ऊपर हावी हो रहा है। यह एक ऐसा समय है जब आप अकेले में बैठकर एक भावुक फिल्म और टिश्यू बॉक्स लेकर अपनी भावनाओं को पूरी तरह से व्यक्त कर सकते हैं। खुद को गहराई से महसूस करने दें और उठने वाली किसी भी भावना को दूर करने की कोशिश करें।

रोज़गार

जैसे-जैसे सूर्य चंद्रमा के साथ वर्गाकार होता है, आपको काम पर राहत की भावना महसूस हो सकती है, जैसे कि आपने इस सप्ताह एक आपदा को बाल-बाल बचा लिया। शायद आप किसी संकट को समय रहते टालने में कामयाब हो गए, कुछ त्वरित सोच या किस्मत की बदौलत। अपने प्रयासों को स्वीकार करने के लिए एक पल लें और खुद की पीठ थपथपाएँ। अब आराम करने और कार्य सप्ताह से बचे हुए तनाव को दूर करने का समय है।

स्वास्थ्य

सूर्य-चंद्रमा वर्ग आपके शारीरिक स्वास्थ्य को उजागर करता है, इसलिए अपनी हड्डियों और कंकाल प्रणाली पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। हड्डियों के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए अपने आहार में कैल्शियम युक्त खाद्य पदार्थों को शामिल करने पर विचार करें। यदि संभव हो, तो रक्त प्रवाह को उत्तेजित करने और अपने जोड़ों को चिकनाई देने के लिए डीप टिश्यू मसाज या काइरोप्रैक्टिक सत्र लें। ये अभ्यास आपको अपने शरीर से अधिक जुड़ाव महसूस करने और आपके द्वारा अनुभव किए जा रहे किसी भी तनाव या परेशानी को कम करने में मदद कर सकते हैं।

भावनाएँ

भावनात्मक रूप से, सूर्य वर्ग चंद्रमा पारगमन आपकी भावनाओं को तीव्र कर सकता है और आपको एकांत की लालसा करा सकता है। आप एक उदास या आत्मनिरीक्षण मूड को अपनाने में आराम पा सकते हैं, जिससे आप अपनी भावनाओं को पूरी तरह से महसूस कर सकें और उन्हें संसाधित कर सकें। यह आत्म-चिंतन में संलग्न होने और किसी भी गहरे मुद्दों का पता लगाने का एक अच्छा समय है जो सामने आ सकते हैं। अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें और स्थान और गोपनीयता की अपनी आवश्यकता का सम्मान करें।

यात्रा

यदि आप इस सूर्य-चंद्रमा वर्ग के दौरान यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो कुछ अप्रत्याशित देरी या योजनाओं में बदलाव के लिए तैयार रहें। हालाँकि, आपके द्वारा सामना किए जाने वाले किसी भी चक्कर या रुकावट से आपको आश्चर्यजनक और सार्थक अनुभव हो सकते हैं। यात्रा का स्वागत करें और नई संभावनाओं के लिए खुले रहें।

भाग्य

आज सूर्य और चंद्रमा के विपरीत होने के कारण भाग्य थोड़ा अप्रत्याशित लग सकता है, लेकिन भरोसा रखें कि आपके पास आने वाली किसी भी चुनौती से निपटने के लिए आंतरिक संसाधन हैं। सकारात्मक परिणामों की ओर मार्गदर्शन के लिए आत्म-देखभाल और अपने अंतर्ज्ञान को सुनने पर ध्यान केंद्रित करें। कठिन परिस्थितियों में अनुकूलता लाने और सकारात्मक पहलू खोजने की आपकी क्षमता आपके लिए अच्छी साबित होगी।