व्यक्तिगत जीवन

आज आपके प्रेम जीवन में थोड़ी उथल-पुथल हो सकती है, लेकिन चिंता न करें। थोड़ी-सी चतुराई से पूछताछ और जो नहीं कहा जा रहा है उस पर ध्यान देने से दोपहर तक सच्चाई का पता लगाने में मदद मिल सकती है। हो सकता है कि आपका साथी समस्या की जड़ में हो, लेकिन याद रखें, यह एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझने के बारे में है। वे इसे आपकी तरह देखते हैं या नहीं, यह एक अलग कहानी है, लेकिन स्पष्टता ही वह चीज है जिसकी आपको तलाश है।

रोज़गार

आज छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देना बहुत ज़रूरी है। आप बड़ी तस्वीर देखने में माहिर हैं, लेकिन असली खेल-परिवर्तनकारी बात बारीक अक्षरों में है। ये छोटी-छोटी बातें ही हैं जहाँ सफलता आपका इंतज़ार कर रही है। इन पर ध्यान देने से लंबे समय में काफ़ी फ़र्क पड़ सकता है, इसलिए विवरणों को नज़रअंदाज़ न करें।

स्वास्थ्य

वर्तमान ग्रहों की स्थिति आज आपके शरीर की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए एकदम सही है। अपने शरीर को वह सब देकर ज़िंदा महसूस करें और इस अनुभूति का आनंद लें जिसका वह हकदार है: व्यायाम, पौष्टिक आहार और भरपूर मात्रा में पानी। जो आपके लिए अच्छा है उसे नज़रअंदाज़ करने से चीज़ें और भी मुश्किल हो सकती हैं, इसलिए ध्यान से सुनें कि आपका शरीर आपको क्या बता रहा है।

भावनाएँ

ग्रहों की चाल के कारण आज आप अपनी भावनात्मक ज़रूरतों के प्रति ज़्यादा सजग हो सकते हैं। यह इस बात पर विचार करने का एक अच्छा दिन है कि वास्तव में आपको किस बात से संतुष्टि और खुशी मिलती है। इन भावनात्मक संकेतों पर ध्यान देने से आपको ज़्यादा संतुष्टि मिल सकती है।

यात्रा

आज यात्रा की योजनाओं को थोड़ी अधिक जांच की आवश्यकता हो सकती है। एक सहज अनुभव सुनिश्चित करने के लिए रसद और बारीक विवरणों पर ध्यान दें। यह आवेगपूर्ण यात्राओं के लिए सबसे अच्छा दिन नहीं है, इसलिए पहले से योजना बनाना महत्वपूर्ण है।

भाग्य

आज किस्मत की तलाश हर छोटी-छोटी बात में की जा सकती है। एक छोटा-सा निरीक्षण या छोटा-सा काम भी सौभाग्यशाली परिणाम दे सकता है। अपनी आँखें खुली रखें और अपने आस-पास की छोटी-छोटी चीज़ों पर ध्यान दें।